चंडीगढ़ मेयर चुनाव : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, दलबदल का खेल और अनिश्चित भविष्य | Chandigarh Mayor Election - 1 All Mentor

चंडीगढ़ मेयर चुनाव : सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, दलबदल का खेल और अनिश्चित भविष्य | Chandigarh Mayor Election

Chandigarh Mayor Election, चंडीगढ़ मेयर चुनाव,
Chandigarh Mayor Election


1. सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई: 19 फरवरी, 2024 को, सुप्रीम कोर्ट ने रिटर्निंग अधिकारी अनिल मसीह को मतपत्रों को कथित रूप से 'विकृत' करने के मामले में कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया। पंजाब आम आदमी पार्टी (AAP) ने मसीह पर मतपत्रों से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। सुप्रीम कोर्ट ने आगे बढ़ने से पहले वीडियो साक्ष्य की समीक्षा करेगा।

2. BJP और AAP के बीच नंबर गेम: हाल ही में, आप के तीन पार्षदों ने दलबदल कर बीजेपी का साथ दिया, जिससे संख्या भाजपा के पक्ष में हो गई। इससे पहले, चुनाव में भाजपा की जीत के बाद आप और कांग्रेस ने कथित अनियमितताओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था। अब नए सिरे से चुनाव होंगे या नहीं, इसे लेकर अभी कोई फैसला नहीं हुआ है।

3. आम आदमी पार्टी के आरोप: आप नेता राघव चड्ढा ने चुनाव हारने के बाद भाजपा पर "ऑपरेशन लोटस" चलाने का आरोप लगाया था, जिसमें विधायकों और पार्षदों को दलबदल करने के लिए प्रलोभन दिया जाता है। बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया है।

4. शहर का विकास: भले ही कानूनी मुद्दे सुलझने में वक्त लगे, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि चंडीगढ़ का विकास कार्य बाधित न हो। दोनों पार्टियों को शहर के लोगों के हित को सर्वोपरि रखना चाहिए और इस गतिरोध को जल्द से जल्द सुलझाने के लिए सहयोग करना चाहिए।

मुझे उम्मीद है कि यह जानकारी आपके लिए उपयोगी रही होगी।

ध्यान दें: यह समाचार वास्तविक घटनाओं पर आधारित है, लेकिन यह एक वास्तविक समाचार स्रोत से प्राप्त नहीं है। इसे केवल सूचना के प्रयोजनों के लिए उपयोग करें। 

@templatesyard